Sunday 26 October 2014

21 हजार आवंटियों को पजेशन देने की तैयारी

महकार भाटी, यमुना सिटी
यमुना सिटी के सेक्टर-18 और 20 के 21 हजार आवंटियों को प्लॉट का पजेशन देने के लिए अथॉरिटी ने कवायद शुरू कर दी है। इसी के तहत दोनों सेक्टरों में इंटरनल डिवलेपमेंट शुरू कराने के लिए 1 अरब 48 करोड़ के टेंडर जारी किए गए हैं। 29 अक्टूबर तक सभी औपचारिकताएं पूरी कर नवंबर से काम शुरू कर दिया जाएगा। इंटरनल डिवलेपमेंट के कार्य वर्क सर्कल वन और थ्री कराएगा। साथ ही, अथॉरिटी ने यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे-किनारे 60 मीटर चौड़ी 12 किमी लंबी रोड बनाने के लिए भी टेंडर जारी किया है। इस रोड के बनाने में अथॉरिटी 42 करोड़ रुपए खर्च करेगी।
बता दें कि यमुना अथॉरिटी ने 21000 रेजिडेंशल प्लॉट स्कीम 2009 में लॉन्च की थी। इसमें 300 वर्ग मीटर से लेकर 4000 वर्ग मीटर तक के 21 हजार प्लॉट शामिल हैं। यह स्कीम अथॉरिटी ने भट्टा पारसौल के आसपास के 18 गांवों की जमीन पर लॉन्च की गई थी। यहां मुआवजे को लेकर हुए आंदोलन के बाद दोनों सेक्टरों का इंटरनल डिवलेपमेंट रूक गया था। अलॉटी 6 साल से पजेशन का इंतजार कर रहे हैं। अलॉटी सतीश नागर का कहना है कि मेरा 300 वर्ग मीटर का प्लॉट यमुना सिटी की स्कीम में निकला था। सभी किस्तें जमा कर दी हैं। साथ ही पजेशन का टाइम भी निकल गया है। अब सेक्टरों का डिवलेपमेट कराने की लिए टेंडर जारी होने से पजेशन मिलने की उम्मीद बढ़ी है। यमुना अथॉरिटी के सीईओ पी़ सी़ गुप्ता का कहना है कि अथॉरिटी ने किसानों के साथ समझौता होने के बाद दोनों सेक्टरों का इंटरनल डिवलेपमेंट कराने के लिए टेंडर छोड़े हैं। नंवबर के फर्स्ट वीक में दोनों सेक्टरों का इंटरनल डिवलेपमेंट का काम शुरू किया जाएगा। इंटरनल डिवलेपमेंट का काम पूरा हो जाने के बाद आवंटियों को प्लॉट पर पजेशन दिया जाएगा।
Yamuna City where Jaypee Sports City also developing by Jaypee Group, an amazing city spread over 5k approx acres of land.
Source: navbharattimes

No comments:

Post a Comment